Richa Agarwal Maths Book PDF Download

Hello Students, आप सभी का UpSarkariNaukri.Com पर स्वागत है. जैसा की आप जानते हैं यहाँ हम प्रतियोगी परीक्षाओं की तयारी करने वाले छात्रों के लिए प्रतिदिन Study Material लेकर आते है. ठीक उसी तरह आज हम उन विद्यार्थियों के लिए Richa Agarwal Maths Book PDF लेकर आये हैं जो SSC, Bank, Railway, IBPS, SSC, Police आदि परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं. इन Notes में गणित के सभी प्रश्नों को Trick लगा कर Solve किया गया है. जिसकी मदद से सभी प्रश्नों को कम समय में हल किया गया इन Notes को PDF में Download करने के लिए नीचे दिए गए Download बटन पर Click कीजिये.

Richa Agarwal Maths Book In Hindi

रिचा अग्रवाल Vastunisht Ank Ganit और Kisoravastha samsaya या samadan के लेखक भी हैं, जिनमें से दोनों हिंदी में प्रकाशित हुए थे। इस Book के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी हमने नीचे लिखी है जिसको पढ़ने के बाद आपको पता चल जाएगा की यह बूक कैसे आपके लिए उपयोगी है।

अंकगणित सभी प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं का एक अनिवार्य हिस्सा है जिसे अधिकांश लोगों को सामना करना पड़ता है, चाहे वे उस क्षेत्र के बावजूद हों। सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में अंकगणित के परीक्षण को कैसे क्रैक करें, लेखक ने एक व्यापक पुस्तक के साथ आने का प्रयास किया है उन लोगों की मदद करने के लिए जो एक से अधिक प्रतिस्पर्धी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं जो खरीदार को कई किताबें खरीदने से बचाता है। यह पुस्तक छात्रों को इन सभी परीक्षाओं में अंकगणितीय वर्गों के लिए तैयार करके मार्गदर्शन करने का इरादा रखती है।

Download -   [Tricky Arithmetic] Math Trick Notes PDF Download

अगर आप Competitive Exams जैसे कि SSCCGL, CPO, CHSL, UPSC, Railways, IBPS, Banking, CISF, BSF, CRPF, ITBP, SSB, Indian Army, Indian Navy, Indian Airforce आदि की Preparation कर रहे हैं और आपको इसके लिए गणित की SSC Preparation Books की Pdf  फाइल चाहिए तो आपको Maths Book Pdf यहां से मिल जाएगी।

Content Under Book

कवर किए गए 33 विषयों में Number System, HCF and LCM, Percentage, Unitary Method, Simple Interest, Discount, Partnership, Simplification, Boats and Streams, Number Series, Problems Based on Trains, Pipes and Cisterns, Equations, Profit and Loss, Work, Mixture, Time and Wages, Trigonometry, Geometry, Mensuration and Data Interpretation आदि Chapters हैं

पुस्तक में 2500 से अधिक हल किए गए प्रश्न हैं, जिनमें से सभी विभिन्न तरीकों और अवधारणाओं का वर्णन करते हैं जिन्हें परीक्षण करने वालों को समस्याओं को हल करने के लिए जानना आवश्यक है। पुस्तक में समस्या अंकगणितीय गणित के सभी क्षेत्रों से हैं जो सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के पाठ्यक्रम का हिस्सा हैं। पुस्तकों के व्यापक बैंकों के कारण सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में अंकगणितीय के परीक्षण को कैसे क्रैक करना प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के अंकगणितीय खंड के लिए तैयार करने के लिए एक-स्टॉप-गाइड है। इस पुस्तक को अद्वितीय बनाता है कि लेखक ने समस्याओं को हल करने के लिए युक्तियां प्रदान की हैं।

एक बार परीक्षणकर्ता अवधारणाओं से परिचित हो जाते हैं, तो इन युक्तियों का उपयोग समस्याओं को हल करते समय गति में सुधार के लिए किया जा सकता है। अवधारणाओं को सरल अंग्रेजी में एक चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका के साथ समझाया जाता है, ताकि यहां तक ​​कि अनियमित भी इसे आसान लगे। पुस्तक का उद्देश्य एबीसी के गणित के साथ शुरुआत करके गणित के अपने डर को दूर करने में मदद करना है।

Download -   संख्यात्मक अभियोगिता [Quantitative Aptitude] Book PDF में Download करें

कई नमूना समस्याओं और अभ्यासों के अलावा, पुस्तक 5 अभ्यास परीक्षण प्रदान करती है जिसमें सभी अध्यायों के प्रश्न होते हैं ताकि उपयोगकर्ता अपने ज्ञान और तैयारी का परीक्षण कर सकें।

Richa Agarwal Maths Book PDF

Note – आप नीचे दिए गए बटन पर अभी click करके आसानी से PDF अपने Mobile या Computer में Download कर सकते हैं

उपलब्ध नोट्स के हिसाब से देखे तो इस नोट्स मे SSC, SSC CGL Exam के लिए यहॉ से बेहतर Questions आ सकते है, तो आपको इनके Test Paper को हल करना चाहिए जिसकी मदद से आगामी परीक्षा मे बेहतर अँक अर्जित किए जा सके।

तो दोस्तों ये था Richa Agarwal Maths Book PDF आशा करते हैं करते हैं ये Notes आपकी परीक्षाओ में आपको बेहतर Marks दिलवाने में मदद करेगी. ये बहुत ही उपयोगी Notes हैं किसी एक साथ Facebook या WhatsaApp पर Share ज़रूर करें.

Download -   Arihant Railway Group D Practice Set PDF & Solved Paper In Hindi

Join Us On Facebook

Note – हमारे Facebook Group से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए Facebook Button पर Click करें

Important
 इन नोट्स को परीक्षा से पहले उन सभी विद्यार्थी तक पंहुचाये. जिनको आप जीवन में सफल देखना चाहते हैं. यदि सबको सफल देखना चाहते हैं तो सभी के साथ शेयर करें. नीचे दिए गए Facebook और WhatsApp Button से Share कर सकते हैं. 

Leave a Comment

error: Content is protected !!