Manorama Year Book 2018 PDF Free Download

Dear Students आज हम आप लोगो के लिए Manorama Year Book 2018 PDF लेकर आये है  यह magazine UPSC, SSC तथा अन्य प्रतियोगी परीक्षाओ के लिए लाभदायक है Manorama Yearbook In English भारत की सबसे लोकप्रिय जीके तथ्य पुस्तिका है। विभिन्न प्रतिस्पर्धी और प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए इयरबुक बेहद उपयोगी है। यह शिक्षकों, शोधकर्ताओं, मीडिया व्यक्तियों और परतों के लिए भी उपयोगी है। इसलिए इसे ज़रूर Download करे और आपने Mobile तथा Laptop पर save करे और अपने दोस्तों को share करे !

Manorama Year Book 2018

आप क्या पढना चाहते हैं

Manorama Year Book 2018

यह विज्ञान और चिकित्सा, अंतरिक्ष, पर्यावरण, साहित्य, इतिहास, 1000 प्रश्नोत्तरी, खेल, नीतियां और सरकार की योजनाओं, जनगणना रिपोर्ट, चुनाव परिणाम, धार्मिक जनगणना रिपोर्ट, आर्थिक संकेतक जैसे विभिन्न विषयों को कवर करने के लिए एक अद्यतित संदर्भ डेटाबेस के रूप में कार्य करता है। , कला रूप, राष्ट्रीय दिवस, नई नियुक्तियां, केंद्रीय कैबिनेट मंत्रियों की सूची, जीके, पुरस्कार, किताबें, सिनेमा, खेल इत्यादि।

Content Under eBook

  1. Land and the People
  2. National Symbols
  3. The Polity
  4. Agriculture
  5. Culture and Tourism
  6. Basic Economic Data
  7. Commerce
  8. Communications and Information Technology
  9. Defense
  10. Education
  11. Energy
  12. Environment
  13. Finance
  14. Corporate A∤airs
  15. Food and Civil Supplies

Manorama Year Book 2018 PDF

Note –  नीचे दिए गए Download Button को दबा कर आप इस बुक को Download कर सकते हैं। और कभी भी कही भी पढ़ सकते हैं

आशा करते हैं. ये Pratiyogita Darpan July 2018 PDF Magazine आपकी परीक्षा में आपको अच्छे अंक दिलाने में मदद करेंगे| इस जानकारी को कृपया अपने दोस्तों के साथ WhatsApp और  Facebook पर शेयर करे जिसे कि वो भी इसका लाभ उठा सके|

Join Us On Facebook

Note: हमारे Facebook Group से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए Facebook Button पर Click करें

Important
 इन नोट्स को परीक्षा से पहले उन सभी विद्यार्थी तक पंहुचाये. जिनको आप जीवन में सफल देखना चाहते हैं. यदि सबको सफल देखना चाहते हैं तो सभी के साथ शेयर करें. नीचे दिए गए Facebook और WhatsApp Button से Share कर सकते हैं. 

Leave a Comment

error: Content is protected !!