Central Bank of India Recruitment 2019 Counselor (01 Vacancy Opening)

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया रीजनल ऑफिस वाराणसी बलिया जिले के तहत FLCC के लिए काउंसलर के पद पर संविदा नियुक्ति के लिए पात्र सेवानिवृत्त बैंक अधिकारियों से आवेदन आमंत्रित करता है। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2019 है।

पद का नाम

पोस्ट की नहीं

आयु सीमा

पारिश्रमिक

परामर्शदाता

01

65 वर्ष से कम

₹ 15,000 बजे

पात्रता:

(1) डिग्री / पोस्ट ग्रेजुएट।

(२) बैंक अधिकारी से, जिन्हें स्केल- II या उससे ऊपर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया या किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक या भारतीय स्टेट बैंक से सेवानिवृत्त किया गया है और जिनके पास संबंधित क्षेत्र में पर्याप्त अनुभव है। 

(3) उम्मीदवार को वीआरएस पर सेवानिवृत्त होना चाहिए या कम से कम 20 वर्षों की सेवा के साथ सेवानिवृत्ति प्राप्त करनी चाहिए, जिसमें अधिकारी संवर्ग में कम से कम 15 वर्ष हों।चयन प्रक्रिया : व्यक्तिगत साक्षात्कार।

योग्य उम्मीदवारों को निर्धारित प्रारूप में अपने आवेदन जमा करने होंगे। आवेदन को संबोधित करें, क्षेत्रीय प्रबंधक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, क्षेत्रीय कार्यालय, लंका, वाराणसी को 221005 पर “अनुबंध पर एफएलसीसी केंद्र के काउंसलर के पद के लिए आवेदन” की सदस्यता आवेदन की प्राप्ति के लिए अंतिम तिथि  31/08/2019 है

विवरण और आवेदन पत्र >>

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने अनुबंध आधार 2019-20 पर ग्वालियर सेंटर के लिए एफएलसीसी (वित्तीय साक्षरता सह परामर्श केंद्र) के लिए प्रभार की भर्ती की। यह बैंक केवल सेवानिवृत्त बैंक अधिकारियों (स्केल II और इसके बाद के संस्करण) के लिए काम करता है। आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 17 अगस्त 2019 है।

पद का नाम

पोस्ट की नहीं

आयु सीमा

पारिश्रमिक

FLCC के प्रभारी में

01+

65 वर्ष से कम

₹ 15,000 बजे

योग्यता:

(1) आवश्यक – यूजीसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक / स्नातकोत्तर डिग्री। 
(२) वांछनीय – ग्रामीण विकास पृष्ठभूमि वाले अधिकारी अर्थात कृषि वित्त अधिकारी / ग्रामीण विकास अधिकारी / कृषि अधिकारी बैंकिंग / लीड जिला प्रबंधकों और संकाय नेताओं / प्रशिक्षण केंद्रों के संकाय सदस्यों / ग्रामीण विकास में विशेषज्ञता के साथ महाविद्यालयों के संकाय सदस्यों आदि में परिवर्तित हो जाएंगे। पसंदीदा। 
(३) अनुभव – उम्मीदवार को वीआरएस पर सेवानिवृत्त होना चाहिए या कम से कम २० वर्षों की सेवा के साथ सेवानिवृत्ति प्राप्त करनी चाहिए, जिसमें कम से कम १५ साल अधिकारी काडर में हों। उन्हें कम से कम 3 वर्षों के लिए किसी ग्रामीण शाखा में शाखा प्रबंधक के रूप में काम करना चाहिए था। उसके पास बेदाग रिकॉर्ड होना चाहिए और उसके पास पिछले नियोक्ता से संतोषजनक सेवा प्रमाणपत्र होना चाहिए। स्थानीय भाषा के साथ अच्छी तरह से बातचीत होनी चाहिए। स्केल II और ऊपर से सेवानिवृत्त होना चाहिए था। उसी या आसपास के जिले का निवासी होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया : व्यक्तिगत साक्षात्कार।

आवेदन कैसे करें : योग्य उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन प्रारूप में अपने आवेदन जमा करने होंगे। आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि  17/08/2019  से 17:00 बजे तक है।

डाक द्वारा “क्षेत्रीय प्रबंधक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, क्षेत्रीय कार्यालय, नाका चंद्रवदनी चौराहा, ग्वालियर (एमपी) -474009″ को संबोधित पूर्ण आवेदन 
डाक कवर सुपर स्क्रिबिंग “भर्ती के पद के लिए आवेदन ___________ केंद्र में अनुबंध पर FLCC के प्रभारी के रूप में”। 

सूचना और आवेदन पत्र डाउनलोड करें >>
नवीनतम नौकरियां >>

नवीनतम सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया जॉब्स – सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती जुलाई 2019 सूची:

पद का नाम

पात्रता

अंतिम तिथी

अकोला क्षेत्र में एफएलसीसी (वित्तीय साक्षरता और क्रेडिट परामर्श केंद्र) के लिए काउंसलर – 01

ग्रेजुएट / पोस्ट ग्रेजुएट + न्यूनतम 20 साल की सेवा

15/07/2019

दरभंगा केंद्र में परामर्शदाता FLCC – 01

ग्रेजुएट / पोस्ट ग्रेजुएट + न्यूनतम 20 साल की सेवा

30/07/2019

नरसिंहपुर में आरएसईटीआई के निदेशक – 01

अनुभवी बैंक अधिकारी

15/07/2019

सेवानिवृत्त कार्यकारी (स्केल VI और VII)

2019/10/07

Yeotmal (महाराष्ट्र) में FLCC के लिए काउंसलर

15/07/2019

Important
दोस्तों अगर आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं और पैसों की कमी के कारण Books को ख़रीद नहीं पा रहे हैं। तो आपको किसी भी प्रकार की समस्या उठाने की आवश्यकता नहीं है। अगर आपको किसी भी पुस्तक की ज़रूरत है तो आप हमें Comment करके बता सकते हैं चाहे आपको English, Hindi, Reasoning, Math, Science या किसी और विषय की पुस्तक की आवश्यकता हो। हम यहाँ उस Book का PDF Upload कर देंगे। नीचे दिए गए Facebook और WhatsApp Button से PDF को Share कर सकते हैं. 

Leave a Comment

Join Telegram Group

error: Content is protected !!